Homeपाकुड़पिपरा गांव में पेयजल संकट गहराया, ग्रामीण हलकान
Maqsood Alam
(News Head)

पिपरा गांव में पेयजल संकट गहराया, ग्रामीण हलकान

राजद जिलाध्यक्ष महावीर मड़ैया ने ग्रामीणों के दर्द को जाना

समाचार चक्र की खबरें अब Google news पर

क्लिक करें
Gunjan Saha
(Desk Head)

पाकुड़। राजद के जिलाध्यक्ष महावीर मड़ैया ने बुधवार को लिट्टीपाड़ा प्रखंड के जामजोड़ी पंचायत के पीपरा गांव का दौरा किया। गांव पहुंचकर ग्रामीणों से मिले और उनकी समस्याओं को जाना।

पचास संथाल परिवार वाले इस गांव के ग्राम प्रधान के नेतृत्व में ग्रामीण महिला-पुरुषों ने जिलाध्यक्ष को बताया कि गांव की ज्वलंत समस्या पेयजल की अनुपलब्धता है। ग्रामीणों को अभी से ही पीने के पानी के लिए मशक्कत करना पड़ रहा है। वो झरना और कूपों का प्रदूषित जल पीने को मजबूर हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि विभाग व प्रशासन हमारी समस्या के निदान की दिशा में गंभीर नहीं है। फरवरी माह में ही जब पानी के लिए हाहाकार की स्थिति है तो आगे अभी भीषण गर्मी के महीने शेष हैं। ग्रामीणों ने जिलाध्यक्ष को बताया कि गांव के विभिन्न टोलों में एक भी चापानल नहीं हैं। अमड़ापाड़ा बरमशिया स्थित बांसलोई नदी किनारे बने 217 करोड़ के बहू ग्रामीण पेयजलापूर्ति योजना का लाभ भी ग्रामीणों को नहीं मिल रहा है।

जिलाध्यक्ष श्री मड़ैया ने गांव वालों को इस समस्या से शीघ्र निजात दिलाने की दिशा में ठोस पहल करने का भरोसा दिया। कहा कि संबंधित विभाग और प्रशासन से मिलकर किसी भी सूरत में पेयजल समस्या का हल निकाला जाएगा। समस्या हल न होने की स्थिति में जन आंदोलन किया जाएगा।

ग्रामीणों को राजद की विचारधारा से अवगत कराया

जिलाध्यक्ष ने ग्रामीणों को राजनीतिक रूप से जागरूक करते हुए कहा कि आप जगें। संगठित हों। आपके दर्द को समझने वाले तथा आपकी परेशानी में आपके बीच मौजूद रहने वाले जन प्रतिनिधि को ही समर्थन दें। पार्टी पर नहीं , व्यक्ति और व्यक्तित्व पर अपना जनादेश दें तभी गांव की सूरत बदलेगी। ग्रामीणों को बुनियादी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। उन्होंने लोगों को जगाते हुए यह भी कहा कि राज्य के अलग होने 23 वर्षों बाद भी यदि ग्रामीणों को पेय जल नहीं मिल पाए तो अंदाजा लगाइये कि राज्य कहां जा रहा है। विकास का दावा खोखला है। इसलिए आगामी लोक सभा और विधान सभा में अपने मतों का प्रयोग सोच समझकर करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RELATED ARTICLES

Recent Comments