Homeपाकुड़फायरिंग व बम धमाकों से दहला नगरनवी, पुलिस ने संभाला मोर्चा
Maqsood Alam
(News Head)

फायरिंग व बम धमाकों से दहला नगरनवी, पुलिस ने संभाला मोर्चा

समाचार चक्र की खबरें अब Google news पर

क्लिक करें
Gunjan Saha
(Desk Head)

समाचार चक्र संवाददाता

पाकुड़। मालपहाड़ी ओपी क्षेत्र अंतर्गत नगरनवी में बम धमाकों से पूरा इलाका दहल उठा। फायरिंग व बमबाजी से अफरा-तफरी मच गई। अपराधी किस्म के लोगों के बीच वर्चस्व की लड़ाई में ग्रामीणों में दहशत का माहौल बन गया। वहीं घटना की सूचना पर मालपहाड़ी ओपी पुलिस के अलावा मुफस्सिल व नगर थाना की पुलिस भी मौके पर पहुंची। एसडीपीओ डीएन आजाद भी स्वयं घटना स्थल पर पहुंचे। इसके बाद बम बरसा रहे लोग इधर-उधर भागने लगे। पुलिस के पहुंचने के बाद मामला नियंत्रण में है। पुलिस की टीम गांव में कैंप कर रही है। वहीं घटना में कम-से-कम आधे दर्जन लोग मामूली रूप से घायल बताए जा रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार देर रात से ही दो गुटों में बमबाजी शुरू हुई। मालपहाड़ी पुलिस रात को ही नगरनवी पहुंची थी। पुलिस के पहुंचने पर तत्काल मामला शांत हो गया। अगले दिन बुधवार को सुबह करीब आठ बजे के आसपास दोबारा बमबाजी शुरू हो गई। इस दौरान दोनों पक्षों की ओर से एक के बाद एक दर्जनों बम फोड़े गए। इस दौरान फायरिंग भी हुई।

कम-से-कम पचास बम फोड़े गए

दोनों पक्षों की तरह से एक दूसरे को निशाना बनाकर बम फेंके गए और फायरिंग की गई। पुलिस के पहुंचने तक लगातार बमबाजी और फायरिंग होती रही। सूत्रों की मानें तो पुलिस के पहुंचने तक दोनों ओर से कम-से-कम पचास देशी बम फोड़े गए। वहीं दर्जनों बार फायरिंग की गई। जिससे इलाका दहल उठा और ग्रामीणों में दहशत फैल गया। आम लोग घरों में छुप कर अपनी जान बचाई।

क्या है मामला

दो पक्षों में बमबाजी और फायरिंग का यह मामला जमीन विवाद से जुड़ा हुआ है। विश्वस्त सूत्रों की मानें तो नगरनवी के रहने वाले दो भाई पत्थरघट्टा में स्थित अपनी 19 कट्ठा जमीन दो लोगों को बेच देता है। जमीन खरीदने वाले दोनों में से एक व्यक्ति दोनों भाई की पूरी जमीन खुद ही खरीदना चाहते थे। इसी पक्ष के लोग जमीन पर कब्जा जमाना चाह रहे थे। इसी को लेकर विवाद शुरू हो गया। यहां से शुरू विवाद गत 3 जुलाई को खूनी खेल में तब्दील हो गया। इस दिन जमीन पर कब्जा जमाने की कोशिश करने वाले पक्ष के लोगों ने झिकरहटी गांव में जनाजे में शरीक होने गए नगरनवी के कुछ लोगों पर हमला कर दिया। जिन लोगों पर हमला किया गया, वो लोग जमीन खरीदने वाले दूसरे पक्ष के थे। जिसमें कई लोग घायल हो गए। इधर सूत्रों से जो जानकारी मिली उसके मुताबिक पूरी जमीन खरीदने की मंशा रखने वाले पहले पक्ष के व्यक्ति खुद को विवाद से अलग कर लिया। लेकिन उनके पक्ष से जमीन पर कब्जा करने गए लोग वर्चस्व को कायम रखना चाहते थे। यही वजह है कि मंगलवार की रात नगरनवी रेलवे स्टेशन के पूर्वी ओर दिग्घी पटाल में झिकरहटी के लोगों ने बमबाजी शुरू कर दिया। झिकरहटी की ओर से बमबाजी शुरू होते ही नगरनवी की ओर से भी बमबाजी शुरू कर दी गई। अगले दिन बुधवार सुबह से भी दोनों तरफ से जमकर बम फोड़े गए और फायरिंग की गई।

एसडीपीओ बोले

एसडीपीओ डीएन आजाद ने कहा कि पत्थरघट्टा चेकपोस्ट के पास स्थित एक जमीन को लेकर दो पक्षों में बीस-पच्चीस दिनों से विवाद चल रहा था। आज की घटना उसी जमीन विवाद से जुड़ा हुआ है। पुलिस लोगों की शिनाख्त कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RELATED ARTICLES

Recent Comments