Homeपाकुड़बिहार और झारखंड का कुख्यात चोर गिरोह का सरगना धराया
Maqsood Alam
(News Head)

बिहार और झारखंड का कुख्यात चोर गिरोह का सरगना धराया

पाकुड़ शहर के भगतपाड़ा से की गई दो स्कार्पियो की चोरी,बिहार से बरामद

समाचार चक्र की खबरें अब Google news पर

क्लिक करें
Gunjan Saha
(Desk Head)

Maqsood alam

पाकुड़-पाकुड़ पुलिस ने भगतपाड़ा से की गई दो स्कार्पियो चोरी को बिहार के गोपालगंज और मुजफ्फरपुर से बरामद कर लिया है. हालांकि स्कार्पियो संख्या एस 11डब्लू बी 66 ए सी/8905 गोपालगंज जिला के कुचायकोट थाना में जब्त है,जबकि एस 7 जेएच 16डी/1201 को मुज़फ्फरपुर के एक कबाड़ में दुकान से बरामद करने में सफलता पाई है.पुलिस कप्तान प्रभात कुमार ने रविवार को नगर थाना पाकुड़ में प्रेस वार्ता कर मीडिया कर्मियों को जानकारी दी है. एसपी ने बताया की शहर के सबसे पोश इलाके से एक रात में दो-दो स्कार्पियो की चोरी हो जाना पुलिस ने चैलेंज के रूप में लिया है.एसपी ने बताया की एसडीपीओ डी एन आज़ाद के नेतृत्व में एक छापेमारी टीम की गठन की गई.जिसमें तीन अलग अलग टीम बनाई गई. सभी टीम में पुलिस ऑफिसर को तैनात किया गया था.टीम में टेक्निकल एक्सपर्ट को शामिल किया गया था. पुलिस ने तकनिकी एवं मानवीय सोर्स के माध्यम से बिहार के मुजफ्फरपुर, गोपालगंज एवं वैशाली जिलों में लगातार छापेमारी अभियान चलाया गया.पुलिस ने काफ़ी मेहनत करते हुए चोरी की दो स्कार्पियो को बरामद करते हुए कांड में शामिल शतरोहन कुमार उर्फ़ चंदन और मोहम्मद अली उर्फ़ राजा को गिरफ्तार किया गया.दोनों कुख्यात अपराधी बिहार के मुजफ्फरपुर जिला के है. दोनों पर झारखंड और बिहार में दो दर्जन से अधिक मुकदमा दर्ज है.जबकि एक अब भी पुलिस की पकड़ से बाहर है. पुलिस जल्द ही एक फरार अपराधी को जेल के सलाखों में भेजनें की बात कह रही है.

स्थानीय अपराधी की हो रही तलाश….

पुलिस कप्तान प्रभात कुमार ने बताया की दोनों धराये अपराधी से कड़ी पूछताछ की गई है.उन्होंने कहा की जल्द ही दोनों अपराधियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी. एसपी ने बताया लोकल अपराधियों की संलिप्तता से इंकार नहीं किया जा सकता है.पुलिस पता कर रही है आखिर किसके सह पर बाहर के अपराधियों द्वारा घटना को अंजाम दिया जा रहा है.एसपी ने कहा जल्द ही सारे मामलों का खुलासा किया जाएगा.उन्होंने कहा पाकुड़ पुलिस इस मामले को गंभीरता से लेते हुए आगे की कार्रवाई कर रही है.दोबारा ऐसी घटना न हो उसके के लिए स्थानीय अपराधियों को पता लगाने में जुटी है.

दो ट्रकों में लाया गया कबाड़ खाने से स्कार्पियो—-

एसपी ने बताया की दोनों अपराधियों ने ज़ब पाकुड़ के भगतपाड़ा से स्कार्पियो चोरी कर बिहार भागने लगे तो पाकुड़ पुलिस की टेक्निकल टीम और मानवीय सुचना के आधारा पर पता लगाकर तीन अलग अलग टीम ने पीछा करना शुरू कर दिया.लेकिन अपराधी इतने शातिर थे के चोरी करने से पूर्व ही कबाड़ के दुकानदारों से बात कर चूका था.अपराधियों ने जाते ही स्कार्पियो को कबाड़ी के दुकान पर पहुंचा दिया गया. कबाड़ वालों ने एक स्कार्पियो के सभी पार्ट को अलग अलग करके खोल दिया गया. परन्तु पुलिस ने चेचीस नंबर और इंजन नंबर से गाड़ी की पहचान कर ली. सभी पार्ट्स को एक जगह जमा कर दो छोटे ट्रक पर लाया गया.

टीम के सभी पुलिस ऑफिसर को किया जाएगा सम्मानित….

एसपी ने बताया की जिस तरह से शातिर अपराधियों द्वारा घटना को अंजाम दिया गया था.और बार बार लोकेशन बदल दिया जा रहा था. यहाँ तक की रात्रि में मोबाईल को स्विच ऑफ कर दिया जा रहा था. जिस कारण पुलिस ऑफिसर को अपराधियों तक पहुँचने में काफ़ी परेशानी हो रही थी.बावजूद पुलिस ऑफिसर ने अपराधियों तक पहुँचने में कामयाब रहे. सभी पुलिस ऑफिसर बधाई के पात्र है.एसपी ने कहा टीम में शामिल सभी पुलिस ऑफिसर को सम्मानित किया जाएगा.

कौन कौन होंगे सम्मानित….

एसपी ने बताया की अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दयानन्द आज़ाद,नगर थाना प्रभारी हरीदेव प्रसाद,पुलिस अवर निरीक्षक अभिषेक कुमार,विकर्ण कुमार, मुफ्फसिल थाना प्रभारी संजीव कुमार झा,राहुल गुप्ता,अनूप कुमार सिंह,दिलीप कुमार बास्की,सनातन मांझी के अलावे अवधेश यादव सहित सशस्त्र बल जवान है.एसपी ने बताया उक्त सभी पुलिस पदाधिकारियों को सम्मानित किया जाएगा.

क्या है मामला….

बीते 29 सितंबर 2024 की रात्रि में नगर थाना क्षेत्र के भगतपाड़ा मुख्य सड़क से जगदीश भगत के घर के सामने से दो स्कार्पियो की चोरी हो गई.अपराधियों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. पुलिस ने कांड संख्या 245/2024 दर्ज करते हुए पाकुड़ पुलिस ने उक्त घटना को चुनौती के रूप में लिया. पुलिस कप्तान प्रभात कुमार ने इस घटना की प्रतिदिन अपडेट लें रहे थे. तीनो टीम से लगातार रिपोर्ट लें रहे थे.बिहार के मुजफ्फरपुर,वैशाली और गोपालगंज के एसपी से लगातार सम्पर्क में थे.टीम में शामिल किसी भी पुलिस अधिकारियो को कोई दिक्क़त न हो इसके लिए तीनों जिला के एसपी से भी सहयोग ले रहे थे.अंततः पांच दिनों में पाकुड़ पुलिस को सफलता मिल गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RELATED ARTICLES

Recent Comments